Home Latest News मौसम विभाग ने अगले दो दिन प्रदेश के पूर्वी व पश्चिमी इलाकों...

मौसम विभाग ने अगले दो दिन प्रदेश के पूर्वी व पश्चिमी इलाकों में भारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया

मौसम विभाग ने अगले दो दिन प्रदेश के पूर्वी व पश्चिमी इलाकों में भारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया है। पश्चिमी अंचल में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी बारिश भी हो सकती है।
शनिवार 21 अगस्त को बिजनौर, पीलीभीत और आसपास के इलाकों में एक या दो स्थानों पर भारी बारिश होने का अनुमान है जबकि देवरिया, कुशीनगर, सीतापुर, हरदोई, रामपुर, बरेली, शाहजहांपुर, बदायूं और आसपास के इलाकों में एक या दो स्थानों पर भारी बारिश होने बाकी इलाकों में गरज-चमक के साथ बौछरें पड़ने के आसार जताये गये हैं।
रविवार 22 अगस्त को मथुरा और आसपास के इलाकों में बहुत भारी बारिश हो सकती है। जबकि गाजियाबाद, बुलंदशहर, कासगंज, एटा, आगरा, फिरोजाबाद, बिजनौर, बरेली,शाहजहांपुर, खीरी और आसपास के इलाकों में एक या दो स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।
बाकी इलाकों में गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने या हल्की से सामान्य बारिश हो सकती है। बुधवार 23 अगस्त को आगरा जिले और आसपास के इलाकों में भारी बारिश होने की सम्भावना है। बीते 24 घंटों के दौरान पूर्वी यूपी में कई स्थानों पर और पश्चिमी यूपी में कुछ स्थानों पर बारिश हुई या गरज चमक के साथ बौछारें पड़ीं। इस दौरान पश्चिमी यूपी में कहीं भारी तो कहीं बहुत भारी बारिश भी हुई।
इस दौरान प्रदेश में सबसे अधिक 19 सेंटीमीटर बारिश बिजनौर में रिकार्ड की गई। इसके अलावा बाराबंकी में 15, चित्रकूट के कर्बी में 12, बिजनौर के नजीबाबाद, बाराबंकी के फतेहपुर तहसील, एल्गिनब्रिज पर 10-10 से.मी. बारिश रिकार्ड की गई।
इसके अलावा बलिया में सात, शाहजहांपुर, हमीरपुर के शहजीना, हमीरपुर, बलिया, कानपुर नगर, बाराबंकी के नवाबगंज, सोनभद्र के घोरावल में छह-छह, सोनभद्र के रिहंधबांध, गोण्डा, श्रावस्ती के कतर्नियाघाट में पांच-पांच सेण्टीमीटर बारिश दर्ज की गई।

Previous articleइस विधि से प्रतिदिन जलाएं दीपक और पाएं कई रोगों तथा समस्याओं से छुटकारा
Next articleबाराबंकी जिले की थाना जैदपुर पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की संयुक्त टीम ने फर्जी मेडिकल क्लीनिक खोलकर कोविड का टीका लगाने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here