Home Latest News मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने देश और प्रदेश में हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर को लेकर...

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने देश और प्रदेश में हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर को लेकर कांग्रेस और समाजवादी पार्टी का बिना नाम लिए करारा हमला किया

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने देश और प्रदेश में हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर को लेकर कांग्रेस और समाजवादी पार्टी का बिना नाम लिए करारा हमला किया। उन्होंने कहा कि देश ने आजादी के तत्काल बाद से लगातार स्वास्थ्य की आपदा झेली। लेकिन जिन लोगों ने 55 वर्षों तक देश पर शासन किया, प्रदेश में सर्वाधिक दिनों तक राज किया, उनका प्रदेश और देश के हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर पर ध्यान कभी नहीं रहा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में 1947 से लेकर 2017 तक 69 वर्षों में केवल 12 मेडिकल कालेज बने थे, लेकिन 2017 से लेकर 2021-22 तक हम 33 नए मेडिकल कालेज की स्थापना कर रहे हैं।
हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर में यह बदलाव और जज्बा कोविड काल में दिखाई दिया। जब अमेरिका जैसी बड़ी-बड़ी ताकतें और यूरोप के तमाम विकसित देश पस्त होते दिखाई दे रहे थे, तब भारत मजबूती के साथ कोविड महामारी से लड़ते हुए दिखाई दे रहा था। सीएम ने कहा कि किसी भी महामारी के लिए भारत में इतनी जल्द वैक्सीन नहीं आ पाई। लेकिन कोरोना महामारी के नौवें महीने में एक नहीं दो-दो वैक्सीन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी हैं। इसके बावजूद वैक्सीन के लिए तमाम प्रकार सेोगों को गुमराह करने का प्रयास हो रहा है।
डब्ल्यूएचओ के मानक से भी कम संक्रमण
मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश में करीब 25 करोड़ आबादी है। इसके बावजूद आज प्रदेश में न्यूनतम 0.001 फीसदी पॉजिटिविटी दर है। डब्ल्यूएचओ ने माना है कि पांच प्रतिशत से कम की पॉजिटिविटी रेट को सेफ मान सकते हैं। लेकिन हम उससे भी न्यूनतम स्तर पर पहुंच चुके हैं। कोरोना पूरी तरह नियंत्रण में है, लेकिन कोरोना अभी समाप्त नहीं हुआ है। लिहाजा शारीरिक दूरी के साथ मास्क लगाया जाए। वे बोले कि कोरोना काल में पीएम मोदी द्वारा खुलवाए गए जनधन खातों में गरीबों को रुपया भेजा गया। स्वच्छ भारत मिशन से 10 करोड़ घरों में शौचालय बनाए गए। हर गरीब को छत मिले, ऐसे तमाम कार्य चलते रहे।

Previous articleउत्तर प्रदेश के 15 जिलों के 257 गांव बाढ़ की चपेट में आ गए, आइए जानें
Next articleराजधानी में इस हफ्ते उमस के साथ अलग-अलग जगह में रुक-रुककर बारिश होगी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here