Home Latest News मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को कोरोना की तीसरी की लहर की तैयारियों...

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को कोरोना की तीसरी की लहर की तैयारियों का जायजा लेने बागपत पहुंचे

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को कोरोना की तीसरी की लहर की तैयारियों का जायजा लेने बागपत पहुंचे। यहां उन्होंने महिला अस्पताल, पीकू सेंटर, सिसाना गांव की गोशाला और 4 महिलाओं की अन्न प्राशन योजना के अंतर्गत गोद भराई की रस्म अदा की। दोपहर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रेसवार्ता में कहा कि कोरोना को नियंत्रित करने में देश में ही नहीं बल्कि दुनियाभर में उत्तर प्रदेश अग्रणी रहा है। इसलिए हमें तीसरी लहर से बचाव के लिए सावधानी बरतने की जरूरत है।
70 सालों का रुका विकास सात साल में हुआ
सीएम ने कहा कि पांच हजार साल पहले महाभारत काल में बागपत इन्द्रप्रस्थ का गांव हुआ करता था लेकिन पिछले 7 वर्षों के दौरान बागपत में अद्भूत विकास हुआ है। अब बागपत विकास के मामले में इन्द्रप्रस्थ को भी मात दे रहा है। पुलिस भर्ती से लेकर सरकारी नौकरी और खेलों में प्रतिनिधित्व कर बागपत के नौजवानों व बेटियों ने अपनी अलग पहचान बनाई है।
खत्म नहीं हुआ कोरोना, संभलकर रहें
उन्होंने कहा कि कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है। इसलिए हमें संभलकर आगे बढ़ने की जरूरत है। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी द्वारा बताए गए सुरक्षा कवच की चर्चा की और सभी से दो गज की दूरी-मास्क लगाना जरूरी के साथ कोविड-19 गाइडलाइन का पालन करने की अपील भी की।
तीसरी लहर से निबटने की तैयारियां देखीं
सीएम योगी ने सीएम ने जिला अस्पताल, संयुक्त चिकित्सालय, वैक्सीनेशन सेंटर, बच्चों के लिए तैयार कराए पीकू सेंटर आदि का निरीक्षण किया और स्वास्थ्य विभाग एवं जिला प्रशासन की तैयारियों को सराहा और आवश्यक निर्देश दिए।
महिलाओं की समस्याएं सुनें, समाधान कराएं
कानून-व्यवस्था की बैठक में सीएम योगी ने पुलिस प्रशासनिक अफसरों को महिलाओं की समस्याओं का तत्परता से समाधान करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा इस मामले में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी। सीएम ने कहा कि अपराधियों पर नजर रखें। कोरोना काल में परिवार के दो सदस्यों को खोने वाले प्रवीण चौहान के घर जाकर सीएम ने परिजनों को ढांढस बंधाया। साथ ही कोरोना काल में जरूरतमंदों को ऑक्सीजन सप्लाई करने के लिए प्रवीन के कार्यों को भी सराहा।

Previous articleउत्तराखंड में 24 घंटे में होगी जमकर बारिश, आइए जाने
Next articleउ.प्र. विद्युत नियामक आयोग में लगातार दूसरे साल राज्य के बिजली उपभोक्ताओं के हक में फैसला सुनाया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here