Home Latest News ब्लॉक प्रमुख चुनाव से पहले योगी सरकार ने एक ही जगह पर...

ब्लॉक प्रमुख चुनाव से पहले योगी सरकार ने एक ही जगह पर वर्षों से जमे अफसरों पर नजरें तीखी कर दी

ब्लॉक प्रमुख चुनाव से पहले योगी सरकार ने एक ही जगह पर वर्षों से जमे अफसरों पर नजरें तीखी कर दी हैं। कई अफसरों के एक जिले से दूसरे जिले में तबादले किए जा चुके हैं। अभी कई अधिकारी ऐसे बचे हैं जिनका तबादला होना बाकी है। तबादलों के सीजन में जहां तीन साल से ज्यादा समय से जिले में तैनात अधिकारियों पर तबादले की तलवार लटकी है। वहीं सालों से एक ही ब्लॉक व ग्राम पंचायतों में जमे ग्राम विकास अधिकारियों, सेक्रेटरी और एडीओ पंचायतों का भी तबादला हो सकता है। कौन किस ब्लॉक में कितने सालों से तैनात है उनकी पूरी सूची तैयार की जा रही है। जल्द ही इनका तबादला दूसरे ब्लॉकों में किया जा सकता है। धौरहरा, निघासन सहित कई ब्लॉकों में कई सेक्रेटरी ग्राम विकास अधिकारी ऐसे हैं जो दस साल से भी ज्यादा समय से एक ही जगह जमे हैं। राजनीतिक संरक्षण के चलते इनका तबादला नहीं हुआ। अब इनका तबादला हो सकता है।
ग्राम विकास विभाग से गांवों में तैनात ग्राम विकास अधिकारी कई ऐसे हैं जो आठ से दस सालों से एक ही ब्लॉक में तैनात हैं। मनचाही ग्राम पंचायतों में तैनात इन ग्राम विकास अधिकारियों के तबादले ही नहीं हुए। इसी तरह से पंचायत राज विभाग के ग्राम पंचायत अधिकारी भी कई सालों से एक ही ब्लॉक में तैनात हैं। इन सभी की सूची तैयार कराई गई है। पंचायत राज विभाग ने सेक्रेटरी का और जिला विकास अधिकारी कार्यालय ने ग्राम विकास अधिकारियों की पूरी सूची तैयार की है। बताया जाता है कि अपने राजनीतिक संरक्षण के चलते कई सालों से जमे ग्राम विकास व ग्राम पंचायत अधिकारियों का जल्द ही तबादला हो सकता है। इसके अलावा कई एडीओ भी ऐसे हैं एक ही ब्लॉक में कई सालों से तैनात हैं। उनका भी तबादला हो सकता है।
तीन बीईओ भी तबादले की जद में
जिले के तीन खंड शिक्षा अधिकारी ऐसे हैं जो तीन साल से ज्यादा समय से जिले में तैनात हैं। इन खंड शिक्षा अधिकारियों पर भी तबादले की तलवार लटकी है। सूत्र बताते हैं कि इन तीनों से जिलों का विकल्प मांगा गया है। विकल्प देने के बाद इनका तबादला हो सकता है। हालांकि अभी तबादला नहीं हुआ है।

Previous articleब्लॉक प्रमुख पद के लिए भाजपा ने घोषित किए प्रत्याशी
Next articleयूपी में ब्लॉक प्रमुख चुनाव के लिए चल रहे नामांकन के अंतिम दिन जमकर बवाल हुआ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here