Home Latest News ब्रिटेन में जनवरी के बाद पहली बार एक दिन में कोरोना वायरस...

ब्रिटेन में जनवरी के बाद पहली बार एक दिन में कोरोना वायरस से संक्रमण के मामलों की संख्या 32 हजार के पार पहुंच गई

ब्रिटेन में जनवरी के बाद पहली बार एक दिन में कोरोना वायरस से संक्रमण के मामलों की संख्या 32 हजार के पार पहुंच गई है. सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, बुधवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 32,548 नए मामले आए जो 23 जनवरी के बाद सबसे अधिक हैं.
संक्रमण के मामलों में वृद्धि ऐसे समय में हुई है जब सरकार इंग्लैंड में बाकी बची पाबंदियों में ढील देने की तैयारी कर रही है. ब्रिटेन में वंसत ऋतु के दौरान कोविड-19 के मामलों की संख्या 5000 से नीचे चली गई थी, लेकिन वायरस के अधिक संक्रामक डेल्टा स्वरूप के आने के बाद मामलों में तेजी से वृद्धि देखने को मिली है. डेल्टा स्वरूप की सबसे पहले पहचान भारत में हुई थी.
मामलों में वृद्धि के बावजूद सरकार का कहना है कि उसका लक्ष्य अब भी 19 जुलाई को, इंग्लैंड में लगी सभी पांबदियों को हटाने का है. हालांकि, कई वैज्ञानिकों का कहना है कि सरकार का यह कदम खतरनाक होगा. स्वास्थ्य मंत्री साजिद जाविद ने कहा कि इस साल गर्मियों में संक्रमण के दैनिक मामलों की संख्या 10 हजार के पार नहीं जाएगी और यह पिछली लहर के स्तर पर नहीं पहुंची है.
प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की सरकार उम्मीद कर रही है कि तेजी से टीकाकरण से लोगों की प्रतिरोधक क्षमता बढ़ेगी. सरकार का कहना है टीकाकरण से मरीजों के अस्पताल में भर्ती होने या मौत की संख्या सीमित होगी.

Previous articleमहाराष्ट्र सरकार ने राज्य के उन क्षेत्रों में स्कूलों को फिर से खोलने का फैसला किया है जो वर्तमान में कोविड -19 मामलों से मुक्त हैं
Next article16 साल का लड़का बीच सड़क पर तड़पता रहा लेकिन कोई उसकी मदद के लिए नहीं आया, जाने मामला

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here