Home Latest News बिहार में कोरोना महामारी के घटते मामलों के बीच आज से नौवीं...

बिहार में कोरोना महामारी के घटते मामलों के बीच आज से नौवीं और 10वीं कक्षा के स्कूल खुल जाएंगे

बिहार में कोरोना महामारी के घटते मामलों के बीच आज से नौवीं और 10वीं कक्षा के स्कूल खुल जाएंगे. अनलॉक-5 के तहत राज्य सरकार ने स्कूलों को खोलने की इजाजत दे दी है. इसके अलावा कोरोना से मिली राहत को देखते हुए सरकार ने लोगों को कुछ और रियायतें दी हैं. इसके तहत आज से 50 फीसदी कैपिसिटी के साथ सिनेमा हॉल और माॅल खोलने का आदेश भी दिया गया है. सरकार ने स्कूलों के साथ-साथ कोचिंग संस्थान खोलने का भी निर्णय लिया है.
बिहार में क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की हुई बैठक में सरकार ने स्कूलों को खोलने का आदेश दिया है. कोरोना गाइडलाइन के तहत 50 फीसदी उपस्थिति के साथ स्कूलों को खोलने का आदेश दिया गया है. राज्य सरकार के निर्देशों के अनुसार 7 अगस्त यानी आज से 9वीं और 10वीं के स्कूल खोले जाएंगे. वहीं पहली से आठवीं तक के स्कूल 15 अगस्त से खोले जाएंगे फिलहाल स्कूलों में केवल 50 प्रतिशत छात्रों की उपस्थिति होगी. इसके साथ ही सरकार ने दसवीं क्लास से ऊपर के छात्रों को प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कराने वाले कोचिंग को खोलने की इजाजत दी है.
सरकार की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि कंपटीशन की तैयारी करा रहे कोचिंग संचालक कुल छात्रों की 50 फीसदी उपस्थिति के साथ अल्टरनेट डे यानी कि एक दिन बीच कर खोल सकते हैं. जबकि अन्य किसी भी प्रकार के कोचिंग संस्थान बंद रहेंगे. अनलॉक-5 में सिनेमा हॉल और मॉल खोलने की भी छूट दी गई है. शाम 7 बजे तक मार्केट खुला रह सकता है जबकि मॉल को अल्टरनेट डे के साथ सप्ताह में मात्र तीन दिन ही खोलने का आदेश दिया गया है. सिनेमा हॉल 50 फीसदी कपैसिटी के साथ खुलेंगे.

Previous articleदिल्ली पुलिस ने जुलाई में शुरू किए गए विशेष अभियान के तहत दिल्ली में अवैध तौर पर रह रहे 30 विदेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया
Next articleबिहार में अब लोगों को जन्म और मृत्यु का प्रमाणपत्र बस एक क्लिक पर ऑनलाइन उपलब्ध हो जाएगा, आइए जाने

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here