Home Latest News बिहार में आइएएस अफसरों का तबादला किया गया इन जिलों में बदले...

बिहार में आइएएस अफसरों का तबादला किया गया इन जिलों में बदले गए डीएम, आइए जाने

बिहार में एक बार आइएएस अफसरों का तबादला किया गया है. इसके तहत तीन जिले के जिलाधिकारी बदल दिए गए हैं. सामान्य प्रशासन विभाग से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार मुंगेर, सीतामढ़ी और जहानाबाद जहानाबाद के में अब नये डीएम होंगे. नवीन कुमार को जहानाबाद से ट्रांसफर कर मुंगेर के नया जिलाधिकारी बनाया गया है. सुनील कुमार यादव को सीतामढ़ी का डीएम बनाया गया है. सुनील कुमार वित्त विभाग के संयुक्त सचिव पद पर थे.
वहीं, हिमांशु कुमार राय को जहानाबाद का जिलाधिकारी बनाया गया है. हिमांशु कुमार सामान्य प्रशासन विभाग में अपर सचिव के पद पर थे. इसी अधिसूचना के तहत सीतामढ़ी की जिलाधिकारी अभिलाषा कुमारी को वित्त विभाग में संयुक्त सचिव पदस्थापित किया गया है, मुंगेर की जिलाधिकारी रचना पाटिल को समान्य प्रशासन विभाग में अपर सचिव पदस्थापित किया गया है.
बता दें कि शुक्रवार को ही बिहार सरकार ने प्रदेश के 22 अंचलाधिकारियों का ट्रांसफर का आदेश जारी किया ता. राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग की ओर से शुक्रवार को जारी अधिसूचना के अनुसार अंचल अधिकारी, प्रभारी अंचल अधिकारी, सहायक बंदोबस्त पदाधिकारी, प्रभारी सहायक बंदोबस्त पदाधिकारी, राजस्व पदाधिकारी के पद पोस्टेड बिहार राज्य सेवा के अंचाधिकारियों और इनके ही ग्रेड के अन्य राजस्व अधिकारियों का स्थानांतरण किया गया है.
जारी अधिसूचना के आलोक में राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग की ओर से जारी आदेश में कहा गया कि इस अधिसूचना को तत्काल प्रभाव से लागू किया जाए. सभी संबंधित डीएम, एडीएम, बंदोबस्त पदाधिकारी और चकबंदी के डिप्टी डायरेक्टर उनके जिले में पोस्टेड पदाधिकारियों को इस महीने के अंत तक स्थानांतरित पदाधिकारी को विरमित कर उसकी रिपोर्ट विभाग को भेजने का निर्देश दिया है.

Previous articleनीतीश सरकार के मंत्री बोले बिहार पंचायत चुनाव लड़ने के लिए कोरोना वैक्सीन लगवाना है जरूरी, आइए जाने
Next articleबिहार में हो रही है जमकर बारिश तो इन जगहों पर छाए रहेंगे बादल और हो सकती है बारिश, आइए जाने मौसम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here