Home Latest News बिहार की राजनीति की सबसे बड़ी हस्तियों में एक सदानन्द सिंह इन...

बिहार की राजनीति की सबसे बड़ी हस्तियों में एक सदानन्द सिंह इन दिनों गंभीर रूप से बीमार हैं

बिहार की राजनीति की सबसे बड़ी हस्तियों में एक सदानन्द सिंह इन दिनों गंभीर रूप से बीमार हैं. सदानंद सिंह बिहार विधानसभा के अध्यक्ष के अलावा मंत्री का पद भी सुशोभित कर चुके हैं. वे भागलपुर के कहलगांव विधानसभा सीट से 9 बार बिहार विधानसभा का प्रतिनिधित्व कर चुके है. सदानंद सिंह इन दिनों लिवर सिरोसिस की गंभीर बीमारी के कारण जिंदगी और मौत से जूझ रहे हैं. उनकी हालत नाजुक है और उन्हें पटना के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है. डॉक्टरों के अनुसार सदानंद सिंह प्रारंभिक तौर पर कोमा में चले गए हैं.
इस बीच सदानंद सिंह के पुत्र और कहलगांव बिहार विधानसभा क्षेत्र से 2020 में कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़े सुभानंद मुकेश ने आरोप लगाया है कि जब उनके पिता की हालत गंभीर थी और वे दिल्ली में भर्ती थे. तब खबर दिए जाने के बावजूद राहुल और सोनिया गांधी ने उन्हें देखने तक की जहमत नहीं उठाई. बेटे ने बताया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को जब उनके पिता की तबीयत खराब होने की जानकारी मिली तब दिल्ली में उनके पास बराबर रेजिडेंट कमिश्नर आते रहे और इलाज को लेकर किसी भी तरह की जरूरत होने पर मदद का भरोसा दिलाया था. यही नहीं, जब डॉक्टरों ने जवाब दे दिया और पिता को दिल्ली से पटना लाना पड़ा तब इस दौरान भी एअरलिफ्ट के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने काफी मदद की और उनके प्रयास से ही पिता पटना वापस आ सके.
इसलिए जाने जाते हैं सदानंद
बिहार विधानसभा अध्यक्ष बनने के बाद जब नीतीश सरकार खतरे में पड़ गई थी, तब भी सदानंद सिंह ने निष्पक्षता का परिचय दिया था. उनके सहयोगी रहे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और बिहार विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी रहे शम्भू पटेल ने बताया कि बिहार विधानसभा अध्यक्ष बनने के बाद उनके पास पटना के प्रसिद्ध चिकित्सक एसएन आर्य आए थे और कहा था कि अगर आप साथ देते तो नीतीश कुमार सत्ता में बने रहेंगे, लेकिन सदानंद सिंह ने कहा कि वे सोनिया गांधी के सिपाही हैं और कांग्रेस से कभी छल नहीं कर सकते हैं. इस हालत में कांग्रेस नेताओं के रवैया पर सवाल उठाते हुए शम्भू पटेल ने कहा कि आज सदानंद बाबू बीमार हैं और उन्हें देखने के लिए ना तो राहुल गांधी है और ना ही सोनिया गांधी आई जो दुखद है.

Previous articleभर्ती: यूपी के 12 जिलों में सेना भर्ती रैली होने वाली है. इन जिलों में भर्ती रैली के लिए आवेदन जल्दी करे
Next articleबिहार के पूर्वी चम्पारण में तीन दिनों से अपहृत युवा पत्रकार की हत्या

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here