Home Ajab Gajab बिना कपड़े पहनकर लोग घूमते हैं ये हैं वो मशहूर बीच

बिना कपड़े पहनकर लोग घूमते हैं ये हैं वो मशहूर बीच

भारतीय में कई प्रसिद्ध समुद्र तट हैं, जो पूर्वी और पश्चिमी दोनों ओर 7517 किलोमीटर के तटों पर फैले हुए हैं। यहाँ भारत के उल्लेखनीय समुद्र तटों की सूची दी गई है। सूची राज्यानुसार वामाव्रत में क्रमबद्ध है।
दुनिया भर में कई न्यूड बीच मौजूद है जहां आमतौर पर लोग जाते हैं जिन्हें बिकिनी या शॉट्स पहनकर बीच पर एन्जॉय करना पसंद नहीं होता और वे बिना कपड़ों के समुंदर के पानी और रेत का मजा लेना चाहते हैं दुनिया में कई ऐसे भी है जहां कपड़े पहनना जरूरी नहीं होता यानी आप बिना कपड़ों के भी यहां इंजॉय कर सकते हैं इस रिपोर्ट में आपको ऐसे ही कुछ समुद्र तटों के बारे में बताएंगे।
प्लात्जा डेस केवेलेट बीच: इबीजा, स्पेन
स्पेन के इस बीच को ऑफिसली न्यूड बीच माना गया है इस बीच पर आमतौर पर 3 हिस्से में क्राउड डिवाइड दिखता है। एक हिस्से में परिवार के लोग होते हैं दूसरे में एलजीबीटी और बीच के हिस्से में वे लोग जो बिना कपड़ों के बीच का लुत्फ लेना चाहते हैं।
स्प्यागिया डी ग्युवानो बीच: इटली
इटली का यह बीच कितना खूबसूरत है कि लगता है जैसे मूवी का सीन देख रहे हो। लेकिन अगर आपको इस बीच की सुंदरता का मजा लेना है तो बिना कपड़ों की घूमते खेलते और आराम करते लोगों को देखने के लिए तैयार रहें।
एलिया बीच: मिकोनोस, ग्रीस
एलिया बीच इस आईलैंड का सबसे लंबा बीच है। इसकी ब्राउन सेंड और समुद्र तल पर आती समुद्र की लहरों से बनता फन भरा माहौल खासतौर से एलजीबीटी क्राउड के बीच फेमस है। यहां पर एक हिस्सा महिला और दूसरा हिस्सा पुरुषों के लिए है।
लिटिल बीच: माऊ, हवाई
हवाई का यह बीच यूं तो हर तरह के टूरिस्ट को अट्रैक्ट करता है। लेकिन यह ज्यादातर उन लोगों को देखा जाता है जो खुद को नेचर कि ज्यादा करीब मानते हैं खुद को प्रकृति का हिस्सा दिखाते हुए यहा लोग बिना कपड़ों की घूमते हैं और बोन फायर से लेकर डांस का मजा लेते दिख जाते हैं।

Previous articleकेंद्र सरकार की ओर से फ्री एलपीजी कनेक्शन की सुविधा, जानिए कैसे उठाएं फायदा
Next articleइन 4 राशियों का नसीब बुलंदी को छू रहा है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here