Home Latest News बाढ़ से निपटने के लिए एक बेहतर प्लान बनाकर कार्य करें

बाढ़ से निपटने के लिए एक बेहतर प्लान बनाकर कार्य करें

हरदोई : बाढ़ तैयारियों की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि बाढ़ से निपटने के लिए आपस में समन्वय बनाकर एक बेहतर प्लान तैयार करें ताकि बाढ़ आने पर उसी प्लान के तहत कार्य करें ताकि किसी प्रकार की जनहानि न हों।
बैठक में उन्होने अपर जिलाधिकारी से कहा कि राहत सामग्री की खरीद समय से करा लें ताकि बाढ़ से प्रभावित लोगों को तत्काल राहत सामग्री उपलब्ध हो सके और बाढ़ चौकियों पर शिफ्टवार राजस्व एवं अन्य संबंधित विभाग के कर्मचारियों की डियुटी लगाना सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी ने डीसी मनरेगा को निर्देश दिये कि मनरेगा के अन्तर्गत होने वाले समस्त कार्यो को समय से पूरा करा लें साथ ही उन्होने मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी को निर्देश कि बाढ़ से प्रभावित होने वाले गांवों के पशुओं के पर्याप्त मात्रा में भूसा स्टाक में रखें और जरूरत पड़ने पर तत्काल पशुओं के लिए भूरा उपलब्ध करायेगें।
जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियंता जल निगम को निर्देश दिये कि बाढ़ से प्रभावित होने वाले गावों के हैण्ड पम्पों के चबूतरों की ऊंचाई बढ़वायें ताकि ग्रामीणों को समस्या न और उन्हें शुद्व पेयजल मिलें। बैठक में जिलाधिकारी ने जिला पंचायत राज अधिकारी को निर्देश दिये कि ग्रामीण क्षेत्रों में मच्छर जनित बीमारियों को रोकने के लिए नियमित व्यापक स्तर पर सफाई करायें और ब्लीचिंग व क्लोसिन पाउडर छिड़काव करायें तथा कहीं भी जल भराव न होेने दें। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी आकांक्षा राना, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 सूर्यमणि त्रिपाठी, अपर जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह, जिला विकास अधिकारी राजेन्द्र प्रसाद, अधिशासी अभियंता शारदा नहर अखिलेश गौतम, जल निगम, मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी जे0एन0 पाण्डेय, जिला सूचना अधिकारी संतोष कुमार सहित अन्य संबंधित विभाग के अधिकारी आदि उपस्थित रहे।

Previous articleबीपीओ ओर जेएसएलपीएस के बीपीएम प्रभारी ने किया बागवानी मैदान का निरीक्षण
Next articleखस्सी चुराकर भाग रहे तीन युवक को ग्रामीणों ने पकड़ा, पुलिस ने लाया थाना

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here