Home Latest News प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों को मुफ्त रसोई...

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों को मुफ्त रसोई गैस कनेक्शन सुविधा के लिए उज्ज्वला योजना-2 की शुरूआत करेंगे

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार को आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों को मुफ्त रसोई गैस कनेक्शन सुविधा के लिए उज्ज्वला योजना-2 की शुरूआत करेंगे। योजना के शुभारंभ होने के साथ ही यहां भी गैस एजेंसियों से गरीब परिवारों को निशुल्क गैस कनेक्शन जारी करने की शुरूआत होगी। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार को देश की जिन पांच महिला लाभार्थियों से वर्चुअल संवाद करेंगे उनमें जिले के पाली ब्लॉक के ग्राम पंचायत कोदरी के टोला डीहुलीपार की किरन भी शामिल हैं।
एचपीसीएल की लाभार्थी किरन के घर मंगलवार को मुख्य विकास अधिकारी इंद्रजीत सिंह एवं अन्य प्रशासनिक अधिकारियों ने पहुंच कर कार्यक्रम की तैयारियों का जाएजा लिया। किरन से बात कर उन्हें पूरे कार्यक्रम की जानकारी दी। गांव में इंटरनेट कनेक्शन भी दुरूस्त कराया। ताकि आनलाइन प्रधानमंत्री से जुड़ने में कोई बाधा न हो। किरन को अभ्यास करा आनलाइन नेटवर्क के प्रति सहज भी बनाया गया। गांव में साफ-सफाई भी करायी जा रही है।
12.30 बजे वर्चुअल जुड़ेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार को महोबा से उज्ज्वला योजना के द्वितीय चरण का वर्चुअल शुभारंभ करेंगे। दोपहर 12.30 बजे प्रधानमंत्री ऑनलाइन कार्यक्रम में उपस्थित होंगे। इसके बाद पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का संबोधन होगा। 12.40 बजे उज्ज्वला योजना एवं विश्व बॉयोफ्यूल दिवस पर शार्ट फिल्म प्रदर्शित होगी। 12.45 बजे प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना-02 का रिमोट बटन दबाकर शुरूआत करेंगे। 12.47 पर प्रधानमंत्री देश अमृतसर, देहरादून, इम्फाल, नार्थ गोवा एवं गोरखपुर में एक-एक महिला लाभार्थी से वर्चुअल संवाद करेंगे। 1.05 पर प्रधानमंत्री कार्यक्रम को संबोधित करेंगे।
एनेक्सी सभागार में कार्यक्रम का प्रसारण देखेंगे
एनेक्सी सभागार में प्रधानमंत्री का संबोधन सुना जाएगा। उज्ज्वला योजना के नोडल अधिकारी अखिलेश कुमार के मुताबिक कार्यक्रम में जनप्रतिनिधि, प्रशासनिक अधिकारी, तेल कंपनियों के अधिकारी, रसोई गैस वितरक एवं उज्ज्वला योजना के पहले चरण की कई लाभार्थी मौजूद रहेंगी।

Previous articleडॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय के कुलपति का पदभार सोमवार को प्रो. विनीत कंसल ने ग्रहण किया
Next articleउत्तर प्रदेश के 60 जिलों में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण का एक भी केस सामने नहीं आया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here