Home Latest News प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी 24 जून को कश्मीरी नेताओं के साथ दिल्ली...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी 24 जून को कश्मीरी नेताओं के साथ दिल्ली में सर्वदलीय बैठक कर सकते हैं

24 जून को कश्मीरी नेताओं के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली में सर्वदलीय बैठक कर सकते हैं. इसकी जानकारी न्यूज़18 को सूत्रों के हवाले से मिली है. जानकारी के मुताबिक कश्मीरी पार्टियों को इस बैठक के लिए आमंत्रण भेजा गया है. एक पार्टी के नेता ने न्यूज़18 को बताया है कि इस पर जल्द फैसला लिया जाएगा कि बैठक में शामिल होना है या नहीं. बता दें कि शुक्रवार को ही गृह मंत्री अमित शाह ने कश्मीर में विकास कार्यों और सुरक्षा व्यवस्था को लेकर बैठक की है.
बैठक में गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर और गृह मंत्रालय के आला अधिकारियों को महत्वपूर्ण निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा है कि राज्य में मौजूद शरणार्थियों को सरकार की योजनाओं के तहत लाभ पहुंचाया जाए. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार की योजनाओं ने जम्मू-कश्मीर का सर्वांगीण विकास किया.गृह मंत्री ने आला अधिकारियों को निर्देश दिए कि जनता का सर्वांगीण विकास मोदी सरकार की प्राथमिकता है. उन्होंने विकास कार्यों की समीक्षा की. इस दौरान गृह मंत्री ने जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल को बधाई दी. उन्होंने कहा कि कश्मीर में 76 परसेंट वैक्सीनेशन हो चुका है और 4 जिलों में 100 फ़ीसदी वैक्सीनेशन हो चुका है.
जम्मू-कश्मीर में कृषि आधारित उद्योगों की बड़े पैमाने पर स्थापना हो और इस आधार पर लोगों को रोजगार मिले. रोजगार से जुड़ी योजनाएं जनता तक पहुंचाने के लिए गृहमंत्री ने यह निर्देश दिया है. बैठक में जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा भी मौजूद रहे.
जम्मू-कश्मीर के सुरक्षा हालात पर हाई लेवल बैठक
गृह मंत्रालय में आज दूसरी हाई लेवल बैठक में जम्मू-कश्मीर के सुरक्षा हालात को लेकर हुई. जानकारी के मुताबिक इसमें अमरनाथ यात्रा की दोबारा बहाली और राज्य में चुनाव कराने को लेकर चर्चा हुई. बैठक में गृह सचिव अजय भल्ला और NSA अजित डोभाल मौजूद रहे. इसके अलावा जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह समेत अन्य एजेंसियों के टॉप अधिकारी मौजूद रहे.

Previous articleजिन लोगों को नहीं मिल रहा फ्री राशन उनके लिए सीएम योगी ने तैयार किया नया प्लान, आइए जाने
Next articleकारोबार में हुआ घाटा तो खेला ऐसा खेल 50 लाख रुपए लेकर हुआ फरार, आइए जाने

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here