Home Latest News नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा है कि 2024 में होने वाले...

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा है कि 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर विपक्ष की क्या रणनीति होगी, आइए जाने

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा है कि 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर विपक्ष की क्या रणनीति होगी, इस पर अभी से ही तैयारी करनी चाहिए। विगत 7 वर्षों में विपक्ष एक ही तरीक़े से चुनाव लड़ रहा है। इसमें बदलाव की जरूरत है।
शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की ओर से बुलाए गए विपक्षी दलों की बैठक में वर्चुअल रूप से शामिल तेजस्वी ने कहा कि विपक्ष अपने एजेंडे पर चुनाव लड़े। मुद्दों में धार और नयापन लाने की ज़रूरत है। विपक्ष को जनहित के मुद्दों पर सड़क पर आना ही होगा। जीत-हार चुनाव नतीजों के बाद से ही विपक्ष को अगले चुनाव की तैयारी करनी चाहिए। चुनाव से चंद दिन पहले ही गठबंधन होने से कार्यकर्ताओं और मतदाताओं में भ्रम की स्थिति उत्पन्न होती है। जो भी गठबंधन और उससे संबंधित सहमति हो, वह तय समय सीमा में चुनाव से पूर्व ही बने।
तेजस्वी ने कहा कि विपक्ष के पास असंख्यक मुद्दे हैं, लेकिन हम मुद्दों को लोगों की नाराज़गी के अनुपात में भुना नहीं पा रहे हैं। विपक्ष में निरंतर संवाद की कमी है। राष्ट्रीय स्तर के साथ-साथ राज्य स्तर पर विपक्ष का साझा कार्यक्रम तय होना चाहिए। विपक्ष को एक विकल्प पेश करना चाहिए। यह बताना चाहिए कि हम सब साथ है। विपक्ष के सभी दल जातिगत जनगणना को मुद्दा बनाएं। विपक्ष को इस पर एक होकर सरकार पर दबाव बनाना चाहिए।

Previous articleयूपी में कोविड की बेहतर होती स्थिति के दृष्टिगत रविवार की साप्ताहिक बंदी खत्म कर दी गई, अब से सभी बाजार रविवार को भी ख़ुलेंगे
Next articleमौसम विभाग ने उत्तराखंड में 24 अगस्त तक पूरे राज्य में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here