नवोदय विद्यालय कक्षा 6 का एंट्रेंस एग्जाम रिजल्ट जारी कर दिया गया है जिसे ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर देखा साल जा सकता है। काफी लंबे इंतजार के बाद आखिर नवोदय विद्यालय में कक्षा 6 के छात्रों का प्रतियोगी परिणाम जारी कर दिया गया है। इस बार बताया जा रहा है कि भारत के समस्त प्रदेशों का परिणाम एक साथ जारी किया गया है।

छात्रों को काफी समय से अपने परिणाम का इंतजार था क्योंकि कोरोनावायरस की वजह से यह सत्र भी काफी लेट हो गया है। इसलिए यह परिणाम आते ही बच्चों के बीच खासा उत्साह देखा जा सकता है। हालांकि सिर्फ इस का रिजल्ट जारी किया गया किंतु कट ऑफ मार्क जारी नहीं किए गए हैं और जिन बच्चों का इस लिस्ट में नहीं हुआ है। उसके लिए दूसरी वेटिंग लिस्ट फरवरी माह में जारी की जाएगी जैसा कि हर वर्ष होता है।

नवोदय विद्यालय कक्षा 6 का एंट्रेंस एग्जाम रिजल्ट

परीक्षा परिणाम के लिए नीचे दिए गए लिंक पर जाकर अपना परिणाम देख सकते हैं या फिर ऑफिशियल वेबसाइट पर भी अपना परिणाम बच्चे देख सकते हैं। जो बच्चे सफल हुए हैं। उन्हें नवोदय विद्यालय में पढ़ने का मौका मिलेगा और वहां मिलने वाले जितने भी फायदे उनको मिलेंगे। नवोदय विद्यालय में खासकर कक्षा 6 से 9 तक किसी भी जाति या समुदाय के बच्चे से फीस नहीं ली जाती है।

9 से 12 कक्षा के बच्चों से फीस ली जाती है किंतु सिर्फ कुछ ही कैटेगरी के बच्चों से फीस ली जाती है। लड़कियों से फीस बिल्कुल नहीं ली जाती है चाहे वह किसी भी कैटेगरी से हो। इसके अलावा नवोदय विद्यालय की सुविधाएं काफी अच्छी होती है। रिजल्ट डाउनलोड करने के लिए नीचे लिंक पर क्लिक करें और अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

यहां क्लिक करके अपना रिजल्ट देखें: Navoday Vidyalay Class VI Result Download

Share.

Leave A Reply

error: Content is protected !!