Home Latest News देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक एसबीआई के ग्राहकों के लिए अच्छी...

देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक एसबीआई के ग्राहकों के लिए अच्छी खबर, आइए जानें

देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक एसबीआई के ग्राहकों के लिए अच्छी खबर है। दरअसल, बैंक ने अपने ग्राहकों के होम लोन की प्रोसेसिंग फीस को माफ कर दिया है। बैंक की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक 31 अगस्त तक होम लोन की प्रोसेसिंग फीस नहीं लगेगी। बैंक ने इसे मॉनसून धमाका ऑफर नाम दिया है। बहरहाल, ये उन ग्राहकों के लिए राहत की खबर है, जो घर खरीदने के लिए होम लोन लेना चाहते हैं।
कैसे मिलेगी राहत: प्रोसेसिंग फीस, लोन का वो शुल्क होता है, जिसका भुगतान कर्ज लेने के साथ ही करना होता है। होम लोन का करीब 0.40 फीसदी प्रोसेसिंग फीस के रूप में जमा होता है। ये एक तरह से ग्राहकों के लिए बोझ की तरह है। अब एसबीआई के नए फैसले के बाद ग्राहक जब होम लोन के लिए अप्लाई करेंगे तो उन्हें प्रोसेसिंग फीस नहीं देनी होगी। जाहिर सी बात है कि ग्राहकों का बोझ कम होगा।
होम लोन की ब्याज दर : आपको यहां बता दें कि एसबीआई के होम लोन की ब्याज दर की शुरुआत 6.70 फीसदी सालाना से होती है। लोन पर ब्याज की दर कई बातों पर निर्भर करती है। मसलन, ग्राहक के सिबिल स्कोर या लोन की रकम के आधार पर निर्धारित होता है। एसबीआई की ओर से होम लोन के आवेदन के लिए योनो ऐप का इस्तेमाल करने पर कई तरह के ऑफर दिए जाते हैं। इनमें से एक प्रोसेसिंग फीस में छूट का ऑफर है।

Previous articleपीएम किसान सम्मान निधि की अगली यानी 9वीं किस्त को लेकर खुशखबरी, आइए जानें
Next articleतीन साल से फरार चल रहे 50 हजार के इनामी दिनेश कुमार सिंह उर्फ अजय कुमार सिंह को एटीएस ने रविवार को गोरखपुर से गिरफ्तार कर लिया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here