Home Latest News दिल्ली पुलिस ने जुलाई में शुरू किए गए विशेष अभियान के तहत...

दिल्ली पुलिस ने जुलाई में शुरू किए गए विशेष अभियान के तहत दिल्ली में अवैध तौर पर रह रहे 30 विदेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया

दिल्ली पुलिस ने जुलाई में शुरू किए गए विशेष अभियान के तहत दिल्ली में अवैध तौर पर रह रहे 30 विदेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया और यात्रा दस्तावेज की पड़ताल किए बिना उन्हें घर देने के लिए चार मकान मालिकों के खिलाफ भी केस दर्ज किए गए हैं। अधिकारियों ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी।
बाहरी दिल्ली के निहाल विहार के चंद्र विहार इलाके में बुधवार को चलाए गए इस तरह के अभियान में नाइजीरिया के 10 और आइवरी कोस्ट के एक नागरिक सहित 11 विदेशी नागरिक भारत में बिना वैध पासपोर्ट या वीजा के रहते पाए गए।
पुलिस उपायुक्त (बाहरी) परविंदर सिंह ने बताया कि विदेशी कानून की संबंधित धारा के तहत गुरुवार को मामला दर्ज किया गया और सभी आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।
उन्होंने कहा कि वैध यात्रा दस्तावेजों की जांच किए बिना आवास उपलब्ध कराने के लिए मकान मालिकों के खिलाफ चार एफआईआर भी दर्ज की गई हैं। सिंह ने बताया कि विशेष अभियान के तहत अवैध रूप से रहने वाले पांच विदेशी नागरिकों को गुरुवार को गिरफ्तार किया गया था, जबकि 24 जुलाई को पुलिस ने ऐसे 14 लोगों को गिरफ्तार किया था।

Previous articleभारत मौसम विज्ञान विभाग ने शनिवार को अगले कुछ घंटों में दिल्ली और आसपास के इलाकों में गरज के साथ बारिश होने की भविष्यवाणी की
Next articleबिहार में कोरोना महामारी के घटते मामलों के बीच आज से नौवीं और 10वीं कक्षा के स्कूल खुल जाएंगे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here