Home Latest News दहेज में बाइक और दो लाख रुपये नहीं मिलने पर महिला को...

दहेज में बाइक और दो लाख रुपये नहीं मिलने पर महिला को तीन तलाक देकर घर से निकाल दिया

लखनऊ में दहेज में बाइक और दो लाख रुपये नहीं मिलने पर महिला को तीन तलाक देकर घर से निकाल दिया गया। पीड़िता ने हसनगंज कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है।
हसनगंज बाबा पुरवा निवासी महिला की शादी जनवरी में मड़ियांव निवासी नियाज अहमद से हुई है। जिसमें परिवार वालों ने हैसियत मुताबिक दहेज दिया था। इसके बाद भी नियाज का परिवार मायके से बाइक और दो लाख रुपये लाने का दबाव बनाता था। महिला के परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी। इसके बाद भी टुकड़ों में नियाज को 50 हजार रुपये दिए गए थे।
आरोप है कि एक फरवरी को नियाज ने दोबारा से बाइक और दो लाख रुपये लाने का दबाव डाला था। महिला के मना करने पर उसके साथ मारपीट की गई। फिर नियाज ने तीन तलाक देकर उसे घर से निकाल दिया। ससुराल से ठोकर खाकर महिला हसनगंज स्थित मायके पहुंची थीं। बेटी का घर बसाने के लिए परिवार वालों ने कई प्रयास किए। मगर, नियाज और उसका परिवार दहेज मिलने के बाद ही महिला को दोबारा स्वीकार्य करने की बात पर अड़ गए। कोई रास्ता नहीं निकलने पर पीड़िता ने हसनगंज कोतवाली पहुंच कर पति समेत दस लोगों के खिलाफ मुस्लिम महिला का विवाह पर अधिकार अधिनियम का मुकदमा दर्ज कराया है।

Previous articleयोगी सरकार की कैबिनेट मीटिंग में इन प्रस्तावों पर लगी मुहर, आइए जाने
Next articleराजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 115 नए मामले सामने आए

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here