बाबा साहेब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर भारत के संविधान निर्माता माने जाते हैं। ऐसा भी माना जाता है कि भारत सहित विश्व में डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की सबसे ज्यादा प्रतिमाएं स्थापित की गई हैं। बाबासाहेब ने समस्त समाज के लिए एक ऐसे संविधान का निर्माण किया जो विश्व के संविधान में से एक माना जाता है। अगर कोई व्यक्ति बाबा साहब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर का अपमान करें तो कायदे में किसी भी समाज को इस पर टिप्पणी करनी चाहिए और ऐसे लोगों को पुलिस के सुपुर्द करना चाहिए। 

डॉक्टर भीमराव अंबेडकर का अपमान करते हुए व्यक्ति का वीडियो हुआ वायरल

ताकि उसे उसके किए गए कृत्य की सजा मिल सके। एक ऐसा ही वीडियो बहुत तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें एक व्यक्ति डॉक्टर बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को थप्पड़ मारते हुए दिखाई दे रहा है। इतना ही नहीं वह उनकी गर्दन की तरफ भी इशारा करते हुए दिखाई दे रहा है। 
एडवोकेट विक्रम गौतम जिला बस्ती ने ट्वीट कर लिखा है कि मुंडेरवा थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम छितौनी डाकखाना संडा में अजय निषाद पुत्र हंसराज निषाद। यह जो बाबा साहब का अपमान किया है। कतई बर्दाश्त नहीं होगा। माननीय बस्ती पुलिस महोदय से निवेदन है कि उचित कार्यवाही करें। 
हालांकि अभी तक इस व्यक्ति को गिरफ्तार  नहीं किया गया है और ना ही इस व्यक्ति पर किसी तरह की कार्रवाई की गई है। ऐसे में सरकार और पुलिस दोनों को इस तरह के असामाजिक तत्वों पर तुरंत उचित कार्रवाई करनी चाहिए। ताकि भविष्य में इस तरह की घटनाओं को रोका जा सके।
आपको बता दें की एडवोकेट विक्रम गौतम ने उत्तर प्रदेश पुलिस, डीआईजी बस्ती, डीएम बस्ती, भीम आर्मी चीफ और विनय रतन सिंह को इस वीडियो में टैग किया हुआ है। इससे यह स्पष्ट होता है। उत्तर प्रदेश पुलिस को इस कृत्य की जानकारी हो चुकी है किंतु इस व्यक्ति को गिरफ्तार नहीं किया गया है। उत्तर प्रदेश में बढ़ती घटनाओं को देखते हुए इस व्यक्ति को तत्काल गिरफ्तार किया जाना चाहिए और इस पर उचित कार्रवाई की जानी चाहिए।
Share.

Leave A Reply

error: Content is protected !!