गन्ना मूल्य: इस समय उत्तर प्रदेश में चुनाव का घमासान चल रहा है। इसलिए सभी पार्टियां वोटरों को लुभाने के लिए कुछ ना कुछ वादे करती दिखाई दे रही हैं। इसी क्रम में उत्तर प्रदेश के वर्तमान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में आयोजित किसान मेले में गन्ना मूल्य में ₹25 प्रति कुंटल की बढ़ोतरी की है।
इस बढ़ोतरी से अगेती गन्ना के मूल्य की कीमत ₹350 और पछेती करने की भी कीमत ₹325 हो जाएगी। आपको बता दें कि इस बढ़ोतरी को हरदोई के किसान लाली पॉप बता  रहे हैं। उनका साफ कहना है की सरकार ने किसानों को लुभाने के लिए अंतिम समय में गन्ना मूल्य सिर्फ ₹25 बढ़ाया है।

गन्ना मूल्य में 25 रुपये की बढ़ोतरी को किसानो ने बताया लॉलीपॉप

जबकि गन्ना के मूल्य बढ़ाकर कम से कम ₹500 प्रति कुंतल करना चाहिए था। इससे किसानों में काफी आक्रोश भी दिखाई दे रहा है क्योंकि किसान इन बढ़ती हुई कीमतों को लॉलीपॉप मान रहे हैं। किसानों का यह भी कहना है कि गन्ना मूल्य सबसे ज्यादा मायावती सरकार में बढ़ाया गया था।
तब से अखिलेश सरकार भी गन्ना मूल्य में खासा बढ़ोतरी नहीं कर पाई और ना ही वर्तमान योगी सरकार ने गन्ना मूल्य में कोई खास बढ़ोतरी की है। अंतिम समय में जब चुनाव सर पर आ गए हैं तब योगी सरकार को किसानों की याद आई है और उन्होंने सिर्फ ₹25 प्रति कुंतल की बढ़ोतरी की है जो भी उचित नहीं है।
गन्ने की कीमत कम से कम ₹500 प्रति कुंतल होनी चाहिए। किसानो ने कहा यह  सिर्फ एक लॉलीपॉप है। किसानों का वोट लेने के लिए। इसके अलावा और कुछ नहीं है। हरदोई शहर और गांव के किसान इस बढ़ोतरी से संतुष्ट नहीं हैं। इस बढ़ी हुई कीमत को हरदोई के किसान लॉलीपॉप बता रहे हैं।
Share.

Leave A Reply

error: Content is protected !!