Home Latest News कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए बिहार की नीतीश...

कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए बिहार की नीतीश सरकार ने अपनी तैयारियां तेज कर दी

कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए बिहार की नीतीश सरकार ने अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं. इस महामारी से निपटने के उद्देश्य से पटना सिटी का अगमकुआं स्थित नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल पूरी तरह तैयार है. तीसरी लहर में बच्चों में कोविड संक्रमण की आशंका को लेकर अस्पताल प्रशासन इसकी तैयारियों में जुटा है. अस्पताल के सेंटर ऑफ एक्सीलेंस में ऑक्सीजन प्लांट के उद्घाटन हो जाने के बाद अस्पताल प्रशासन ऑक्सीजन सप्लाई के मामले में पूरी तरह आत्मनिर्भर बन गया है.
अस्पताल के एमसीएच बिल्डिंग समेत बच्चों के 134 बेडों पर ऑक्सीजन की व्यवस्था कर दी गई है. सभी बेडों को ऑक्सीजन पाइप लाइन से जोड़ दिया गया है वहीं 25 बेडों पर वेंटिलेटर की भी व्यवस्था कर दी गई है. अस्पताल के अधीक्षक डॉ विनोद कुमार सिंह ने बताया कि कोरोना के संभावित तीसरे लहर से निपटने को लेकर अस्पताल प्रशासन पूरी तरह तैयार है. उन्होंने बताया कि तीसरे लहर से निपटने को लेकर अस्पताल को सभी संसाधनों से लैस कर दिया गया है. उनका कहना था कि जो भी कमियां रह गई हैं उसे अगले एक सप्ताह के अंदर पूरा कर लिया जाएगा.
अस्पताल अधीक्षक का यह भी कहना था कि अस्पताल में तैनात डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मी कोरोना की दो लहरों को देख चुके हैं, ऐसे में डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों को काफी अनुभव प्राप्त है और वो किसी भी आपात स्थिति से निपटने में पूरी तरह सक्षम है. अस्पताल अधीक्षक का कहना था कि ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन हो जाने से ऑक्सीजन की कमी की समस्या दूर हो गई है और अस्पताल प्रशासन बेहतर चिकित्सा उपलब्ध कराने में सक्षम हो गया है.

Previous articleबिहार में बाढ़ की भयावहता लगातार जारी पटना से लेकर कहलगांव तक गंगा उफनाई हुई
Next articleकोचिंग सिटी कोटा से तीन दिन पहले लापता हुये युवा मोबाइल व्यवसायी का शव दाढ़देवी के जंगलों में पड़ा मिला

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here