Home Latest News कोरोना काल में बैंकों को बीमा योजना और केसीसी का लाभ देने...

कोरोना काल में बैंकों को बीमा योजना और केसीसी का लाभ देने का निर्देश

तरहसी: तरहसी प्रखंड सभागार में सोमवार को बीएलबीएस की बैठक हुई। इसमें जिला मुख्यालय से एलडीएम मुख्य रूप से शामिल हुए। उनके अलावा तरहसी के प्रखंड विकास पदाधिकारी सचिदानंद महतो, पीएनबी, एसबीआई, ग्रामीण बैंक के शाखा प्रबंधक और कर्मी उपस्थित थे। बैठक में कोरोना संक्रमण को देखते हुए ज्यादा से ज्यादा बीमा का लाभ लोगों को देने पर चर्चा की गयी। बैठक में केसीसी से अधिक से अधिक किसानों को अच्छादित करने का निर्देश शाखा प्रबंधकों को दिया गया। इसके अलावा कोरोना संक्रमण से बेरोजगारी को देखते हुए रोजगार के लिए ऋण देने पर चर्चा की गयी। पेंशन, आवास, मनरेगा की मजदूरी भुगतान के लिए आधार शिडिंग का कार्य ज्यादा से ज्यादा करने का निर्देश दिया गया।
बीडीओ सचिदानंद महतो ने बताया कि कोविड संक्रमण के कारण लोगों की मौत हो रही है। ऐसे में बैंकों को ज्यादा से बीमा कवर करने का निर्देश दिया गया है। कम प्रीमियम का भुगतान कर लोगों को ज्यादा से ज्यादा फायदा पहुंचाने के लिए बैंकों के शाखा प्रबंधक को निर्देशित किया गया है। रोजगार के लिए कितने लोगों को लोन दिया गया है, उसकी जानकारी शाखा प्रबंधकों को मांगी गयी है।
बैठक में प्रखंड के प्रभारी कृषि पदाधिकारी, कार्यक्रम पदाधिकारी, काॅर्डिनेटर, सीडीपीओ, जेएसएलपीएस के बीपीएम और एटीएम उपस्थित थे।

Previous articleबिझड़ी क्षेत्र के नौ स्वास्थ्य केंद्रों में 856 लोगों का हुआ टीकाकरण
Next articleकात्यायनी शक्तिपीठ पर दूसरे दिन भी लगा टीकाकरण शिविर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here