Home Latest News केंद्र सरकार ने पैन कार्ड को आधार कार्ड के साथ...

केंद्र सरकार ने पैन कार्ड को आधार कार्ड के साथ लिंक करने को 30 जून से बढ़ाकर 30 सितंबर कर दी

केंद्र सरकार ने पैन कार्ड को आधार कार्ड के साथ लिंक करने की डेडलाइन को 30 जून 2021 से बढ़ाकर 30 सितंबर 2021 कर दिया है. वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने यह जानकारी दी.
बता दें कि डेडलाइन तक अगर पैन और आधार को लिंक नहीं करते हैं तो पैन कार्ड इनऑपरेटिव हो जाएगा. यानी यह काम नहीं करेगा. ऐसे लोग फाइनेंशियल ट्रांजैक्शन नहीं कर सकेंगे, जहां पैन का उल्लेख करना जरूरी है. इसके अलावा जुर्माना भी देना पड़ेगा.
कोरोना इलाज में खर्च करने वाले को टैक्स में मिलेगी छूट
वहीं, कोरोना के खिलाफ लड़ाई को और मजबूती प्रदान करने के लिए अनुराग ठाकुर ने बड़ा एलान करते हुए टैक्स में छूट देने की बात कही है. उन्होंने कहा कि यह छूट उन लोगों को मिलेगा जिन्होंने कोरोना के इलाज में पैसे खर्च किए हैं.
वित्त राज्य मंत्री ने कहा, ”अगर किसी नियुक्तिकर्ता ने अपने कर्मचारी के कोविड इलाज पर खर्च किया तो उस कर्मचारी को कोई टैक्स नहीं देना होगा. अगर किसी की मृत्यु के बाद नियुक्तिकर्ता अपने कर्मचारी को एक्सग्रेशिया राशि देता है तो उस व्यक्ति के लिए टैक्स में छूट होगी.”
ठाकुर ने कहा, ”अगर कोई बाहर का व्यक्ति किसी दूसरे व्यक्ति की मदद करता है और मृत्यु के बाद उसके परिवार की मदद करता है, तो उस परिवार को टैक्स नहीं देना पड़ेगा लेकिन इसपर 10 लाख रुपए तक की सीमा तय की गई है.”

Previous articleसंक्रमण को हराने के लिए रूसी वैक्सीन स्पूतनिक भी लोगों के लिए संजीवनी का काम करेगी
Next articleस्टेट बैंक के इन ग्राहकों को मुफ्त में मिल रहा है इतने लाख रुपए, जानिए किस तरह से उठाएं इसका लाभ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here