Home Latest News किसानों के बीच चौपाल लगाकर सरकार के ख़िलाफ़ बुलंद किया आवाज़

किसानों के बीच चौपाल लगाकर सरकार के ख़िलाफ़ बुलंद किया आवाज़

झारखंड सरकार द्वारा किसानों के धान क्रय का भुगतान नहीं किए जाने के खिलाफ भाजपा कार्यकर्ताओं ने राज्य भर में खेतों में शुक्रवार को धरना प्रदर्शन कार्यक्रम के जरिए विरोध जताया। हजारीबाग सदर विधायक मनीष जायसवाल निर्धारित समय पर अपने विधानसभा क्षेत्र के कटकमदाग प्रखंड स्थित बेस पंचायत के ग्राम हारम पहुंचे और यहां नामचीन कृषक सुखदेव राणा के खेत परिसर ने किसानों का चौपाल लगाकर राज्य सरकार के किसान विरोधी रवैया के खिलाफ बिगुल फूंका और हजारीबाग सहित समस्त झारखंड के किसानों के हक की लड़ाई को मजबूती प्रदान किया। यहां पहुंचने पर विधायक मनीष जायसवाल का स्थानीय कृषि बाहुल्य गांव के कृषक परिवारों ने सामूहिक रुप से पुष्पगुच्छ भेंट कर स्वागत किया। मौके पर विधायक मनीष जायसवाल ने कहा कि राज्य के अन्नदाता त्राहिमाम कर रहे हैं और राज्य की जनता ने जिन्हें रहनुमा बनाया वो झारखंड सरकार सो रही है। महज डेढ़ साल में ही झारखंड में बनी महागठबंधन की सरकार हांफ रही है। विधायक श्री जायसवाल ने कहा कि लाखों किसानों को उनके धान का पैसा नहीं मिला है और गरीब किसान दर-दर भटकने को मजबूर हैं।
विधायक मनीष जायसवाल ने कहा की कांग्रेस पार्टी ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में कहा था की हम सरकार में आते ही किसानों के 2 लाख तक के क़र्ज़ माफ़ करेंगे। लेकिन इसमें सरकारी ने होशियारी करते हुए सिर्फ़ रेगुलर एकाउंट धारियों को ही इस सूची में शामिल करते हुए दिग्भ्रमित करने का काम किया। झारखंड सरकार द्वारा जारी आंकड़ों के हिसाब से अब तक पूरे हज़ारीबाग जिले में केवल कुल 12,267 किसान लाभार्थियों के क़र्ज़ माफ़ हुए हैं और कुल रकम है करीब 49 करोड़ 34 लाख जो माफ़ किये गए हैं यानी अगर अनुमानन देखा जाए तो तकरीबन प्रति किसान 40,000 का क़र्ज़ माफ़ हुआ। कहा गया था 2 लाख किया जा रहा है और हुआ सिर्फ़ 40 हज़ार। गठबंधन की सरकार में आते ही उन्होंने रघुवर दास की सरकार द्वारा शुरू की गई मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना को रोक दिया। उन्होंने झारखंड सरकार से पुनः अनुरोध किया कि वर्तमान आपद काल को ध्यान में रखते हुए तत्काल किसानों के बकाया राशि का भुगतान किया जाय अन्यथा राज्य के किसान सड़क पर उतरकर विरोध प्रदर्शन को मजबूर होंगे ।
मौके पर विशेष रुप से सदर विधानसभा क्षेत्र के विधायक प्रतिनिधि दिनेश सिंह राठौर, विधानसभा क्षेत्र के सह प्रतिनिधि विशाल वाल्मीकि, कटकमदाग विधायक प्रतिनिधि अजय कुमार साहू, कृषि एवं जन वितरण प्रणाली के विधायक प्रतिनिधि इंद्रनारायण कुशवाहा, नगर निगम क्षेत्र के विधायक प्रतिनिधि आशीष सोनी, कटकमदाग प्रमुख अशोक यादव, भाजयुमो के जिला महामंत्री आशीष गुप्ता, बेस पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि शंकर राणा, भाजपा मंडल महामंत्री अरुण राणा, ओम प्रकाश राणा, जगरन्नाथ साव, सुखदेव राणा, राजकुमार महतो, दशरथ प्रसाद, राजू महतो, शिबू उरांव, रामलाल राणा, परमेश्वर भोक्ता सहित अन्य दर्जनों स्थानीय कृषकगण उपस्थित रहे ।

Previous article147 लोगो पर पुलिस ने कोविड गाइडलाइन के उल्लंघन में लगाया जुर्माना
Next articleमारपीट व लूट का लगाया आरोप ब्लाक प्रमुख पद के दावेदारों के समर्थक आपस मे भिड़े

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here