Home सावन कांवड़ यात्रा को लेकर पुलिस मुख्यालय देहरादून ने गाइडलाइन जारी कर दी,...

कांवड़ यात्रा को लेकर पुलिस मुख्यालय देहरादून ने गाइडलाइन जारी कर दी, आइए जाने

कांवड़ यात्रा को लेकर पुलिस मुख्यालय देहरादून ने गाइडलाइन जारी कर दी है, पुलिस मुख्यालय के प्रवक्ता डीआईजी नीलेश आनंद भरणे ने जानकारी दी. उन्होंने सभी संबंधित राज्यों के कांवड़ संघों से निवेदन किया गया है कि अगर वह हर की पैड़ी से जल चाहते हैं तो वह हरिद्वार थाने से संपर्क कर सकते हैं. पुलिस कंट्रोल रूम को जो भी डाटा प्राप्त होगा, उसके तहत सभी लोगों को जल उपलब्ध कराया जाएगा.
DIG नीलेश आनंद भरणे ने कहा है कि उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में कांवड़ यात्रा प्रतिबंधित है. इसलिए लगातार कोआर्डिनेशन बैठक में सभी राज्यों से कहा गया है कि कांवड़िये उत्तराखंड में प्रवेश ना करें. अगर कोई कांवड़िया हरिद्वार में प्रवेश करता है तो उसे 14 दिन के लिए क्वारंटाइन किया जाएगा. कोई भी कांवडिया सड़क पर दिखाई दिया तो उसे रोक कर बस या दूसरे माध्यम से वापस भेज दिया जाएगा. जनपदों द्वारा विशेष रूप से हरिद्वार, देहरादून, टिहरी, पौडी गढवाल कांवड इन्फोर्समेन्ट टीम का गठन किया गया है. जो प्रतिबन्धित कांवड मेले के दौरान पेट्रोलिंग करते हुए कानून व्यवस्था को बनाए रखेंगे.
ट्रेनों से आने वाले कांवडियाें को रोकने के लिए ट्रेनों को जनपद हरिद्वार से पहले पड़ने वाले रेलवे स्टेशनों पर रोककर उतारा जाएगा और उन्हें वहीं से शटल बसों के माध्यम से वापस किया जाएगा, हालांकि इस दौरान अस्थि विसर्जन के लिए हरिद्वार आने पर रोका नही जाएगा, इसके लिए पुलिस ने साफ निर्देश दिए हैं. इस तरह के किसी भी व्यक्ति को रोका न जाए, वहीं कांवड से संबंधित सामग्री बेचा जाना भी प्रतिबंधित किया गया है.

Previous articleप्रदेश में 2 अगस्त से स्कूल खुलने पर संशय हो गया है. अब मंत्रियों की कमेटी स्कूल खुलने की तारीख पर निर्णय करेगी
Next articleबच्चे की संदिग्ध हालत मे मौत, पिता ने जताई हत्या की आशंका

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here