Home Latest News उत्तर प्रदेश से संबद्ध पॉलीटेक्निक संस्थानों से पढ़ने वाले करीब 3 लाख...

उत्तर प्रदेश से संबद्ध पॉलीटेक्निक संस्थानों से पढ़ने वाले करीब 3 लाख छात्र- छात्राओं के लिए अच्छी खबर नहीं बढ़ाई जाएगी फीस

प्राविधिक शिक्षा परिषद उत्तर प्रदेश से संबद्ध पॉलीटेक्निक संस्थानों से पढ़ने वाले करीब 3 लाख छात्र- छात्राओं के लिए अच्छी खबर है। प्राविधिक शिक्षा विभाग ने इस बार वार्षिक फीस नहीं बढ़ाने का फैसला लिया है। कोरोना काल के चलते छात्रों को यह राहत दी गई है। प्राविधिक शिक्षा निदेशक मनोज कुमार ने बताया कि राजकीय पॉलीटेक्निक में छात्रों की फीस प्राविधिक शिक्षा विभाग तय करता है। यह एक साल के लिए होती है।
कोरोना को देखते हुए पिछले साल भी फीस वृद्धि पर रोक लगाई गई थी। इसे चालू शैक्षिक सत्र में भी जारी रखा जाएगा। वर्तमान में सरकारी फीस 11,326 रुपये है। उधर, निजी संस्थानों में फीस बढ़ाने या पुनः निर्धारण करने का फैसला फीस नियमन समिति करती है। निजी संस्थानों के छात्रों को करीब 30 हजार रुपये वार्षिक शुल्क जमा करना पड़ता है। इस बार उसमें भी किसी तरह की कोई बढ़ोतरी नहीं की गई है।
फीस न बढ़ने की मांग कर रहे थे छात्र
पॉलीटेक्निक के छात्र मुहिम चलाकर सोशल मीडिया के माध्यम से लगातार मांग करते रहे हैं कि इस बार फीस न बढ़ाई जाए, क्योंकि कोरोना कर्फ्यू के चलते उनके परिजनों को आर्थिक संकट का सामना करना पड़ रहा है।

Previous articleघर मे सेंध लगाकर नकदी सहित घरेलू सामान चोरी
Next articleमुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर के लोगों को विकास की सौगात दी, आइए जाने

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here