Home Latest News उत्तर प्रदेश में कोरोना के कारण बंद चल रहे सिनेमाघर व जिम...

उत्तर प्रदेश में कोरोना के कारण बंद चल रहे सिनेमाघर व जिम कल से खुलेंगे, जानिए गाइडलाइंस के बारे में

कोरोना के कारण बंद चल रहे सिनेमाघर व जिम पांच जुलाई यानि सोमवार से खुल जाएंगे। प्रदेश सरकार के निर्देश के बाद शनिवार को सिनेमाघर व जिमों की साफ-सफाई शुरू हो गई है। सिनेमाघरों की सीटों पर जमी धूल हटाई गई तो जिमों के ताले खोलकर मशीनों को साफ किया गया। कोरोना की दूसरी लहर ने ताजनगरी में जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया था। एक मई से सिनेमा घर, जिम और स्वीमिंग पूल को बंद कर दिया था। संक्रमण के कारण एक जून के बाद भी इन पर पूर्ण रूप से बंदी का असर रहा। इससे पूरा कारोबार ठप हो गया। 12 सिनेमाघर और चार मल्टीप्लेक्स कारोबारियों को हर महीने डेढ़ से दो लाख रुपये का नुकसान हो रहा था।
वहीं, शहरभर में संचालित 250 से अधिक जिम संचालकों को भी हर महीने लाखों रुपये का नुकसान हुआ। लेकिन अब एक बार फिर से जिम और सिनेमाघर खोलने के आदेशन मिलने के बाद इनके चेहरे पर खुशी लौट आई है। इसे लेकर संचालकों में भारी उत्साह है। शनिवार को श्री सिनेमा, भगवान, हीरा, चित्रा, संजय, महालक्ष्मी, पन्ना, मेहर, ज्वाला, भारत टॉकीज, शांति सिनेमा में साफ-सफाई शुरू करा दी गई। वहीं मल्टीप्लेक्स सर्व सिनेमा, कॉर्निवाल सिनेमा, गोल्ड सिनेमा और विमल सिनेमा में कुर्सियों से कपड़ा हटाया गया। धूल और एसी आदि की सफाई हुई। संचालकों का कहना था कि सरकार के आदेश से राहत मिली है। वर्तमान में सिनेमाघर इंड्रस्ट्री बुरे दौर से गुजर रही है। पिछले साल का नुकसान अभी तक नहीं निकला था। उन्होंने बताया कि सरकार की विस्तृत गाइडलाइन का इंतजार है। हालांकि अभी स्पष्ट नहीं है कि कितनी क्षमता के साथ सिनेमाघर खोलने हैं। गाइडलाइन मिलने के बाद पूरी तैयारी की जाएगी।
दो साल से जिम दे रही है घाटा
कोरोना संक्रमण काल में जिम पिछले दो साल से घाटा दे रही हैं। संक्रमण के चलते जिम बंद थीं। लोगों को फिट रहने के लिए जिम खुलने का इंतजार था। जिम संचालक राजेश कुशवाहा ने बताया कि सरकार के निर्णय से राहत मिली है। आगरा के जिम संचालक दो साल से लाखों का नुकसान झेल रहे हैं। कोविड की गाइडलाइन के अनुसार जिम खोली जाएंगी।

Previous articleजगन्नाथ रथयात्रा का वो सच जो बहुत कम लोग जानते
Next articleकोरोना की तीसरी संभावित लहर के मद्देनजर कोरोना नियम तोड़ने वालों के खिलाफ पुलिस सख्त रवैया अपना रही

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here