Home Latest News उत्तर प्रदेश के 60 जिलों में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण...

उत्तर प्रदेश के 60 जिलों में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण का एक भी केस सामने नहीं आया

उत्तर प्रदेश के 60 जिलों में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण का एक भी केस सामने नहीं आया है। जबकि 15 जिलों में केवल इकाई संख्‍या में मरीजों की पुष्टि की गई है। अलीगढ़, अमेठी, चित्रकूट, एटा, फिरोजाबाद, गोंडा हाथरस, पीलीभीत और प्रतापगढ़ में कोविड का एक भी मरीज शेष नहीं बचा है। यह जिले सोमवार कोविड संक्रमण से मुक्त हैं। प्रदेश में रोजाना घटते मामलों के बीच ट्रेसिंग, टेस्‍ट और टीकाकरण पर जोर दिया जा रहा है। जिसके चलते प्रदेश में सक्रिय केसों की संख्या 570 है।
पिछले 24 घंटों में दो लाख 15 हजार से अधिक कोरोना सैम्‍पल की जांच की गई जिसमें 23 मरीजों की पुष्टि हुई। इस बीच 43 लोगों ने कोरोना को मात दी। यूपी सर्वाधिक टीकाकरण व टेस्‍ट में दूसरे प्रदेशों से अव्‍वल है। अब तक प्रदेश में 6,76,91,677 कोविड सैम्पल की जांच की जा चुकी है। अब तक 16,85,449 प्रदेशवासी कोरोना संक्रमण से मुक्त होकर स्वस्थ हो चुके हैं। प्रदेश में कोरोना की रिकवरी दर 98.6 फीसदी है वहीं पॉजिटिविटी दर 0.01 फीसदी रही।
प्रदेश में 5.40 करोड़ से अधिक वैक्‍सीन की डोज अब तक दी जा चुकी है। 4.55 करोड़ से अधिक लोगों ने कम से कम कोविड की एक खुराक ले ली है। वहीं, 84 लाख से अधिक लोगों ने टीके की दोनों डोज प्राप्त कर ली है। यह किसी एक राज्य द्वारा किया गया सर्वाधिक वैक्सीनेशन है। प्रदेश में कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर को लेकर योगी सरकार सजग है। जिसके चलते प्रदेश में एक ओर पीकू नीकू की स्‍थापना संग बेड का विस्‍तार तेजी से किया जा रहा है। वहीं ऑक्‍सीजन प्‍लांट तेजी से चालू किए जा रहे हैं। बता दें कि यूपी पहला ऐसा प्रदेश है जहां इतनी बड़ी संख्‍या में एक साथ इतने ऑक्‍सीजन प्‍लांट क्रियाशील किए जा रहे हैं। यूपी में अब तक 282 ऑक्सीजन प्लांट क्रियाशील हो चुके हैं। वहीं 15 अगस्त तक 552 प्लांट की स्थापना की कार्रवाई तेजी से चल रही है।

Previous articleप्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों को मुफ्त रसोई गैस कनेक्शन सुविधा के लिए उज्ज्वला योजना-2 की शुरूआत करेंगे
Next articleराजधानी दिल्ली में अगले दो दिनों तक तेज हवा के साथ बादल छाए रहेंगे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here