Home Latest News उत्तर प्रदेश के मेरठ में सामूहिक बलात्कार की शिकार हुई एक किशोरी...

उत्तर प्रदेश के मेरठ में सामूहिक बलात्कार की शिकार हुई एक किशोरी ने प्रेमी द्वारा शादी से इंकार किए जाने के बाद आत्महत्या कर ली

उत्तर प्रदेश के मेरठ में कथित रूप से सामूहिक बलात्कार की शिकार हुई एक किशोरी ने प्रेमी द्वारा शादी से इंकार किए जाने के बाद आत्महत्या कर ली है. पुलिस ने पीड़ित पक्ष की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर उसकी गिरफ्तारी के प्रयास शुरू कर दिए हैं.
गौरतलब है कि पीड़िता और उसकी मां ने 16 फरवरी, 2021 को किशोरी के प्रेमी शादाब, उसके सगे भाई मुनव्वर और चचेरे भाई गुलशेर के खिलाफ छेड़खानी की शिकायत दी थी, जिसमें पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर ली थी. पुलिस अधीक्षक ग्रामीण केशव कुमार ने बताया कि बाद में किशोरी ने सीआरपीसी की धारा 164 के तहत मजिस्ट्रेट के समक्ष बयान दिए. इस दौरान शादाब और उसके भाइयों मुनव्वर और अशरफ के खिलाफ छेड़खानी का और शादाब और मुनव्वर पर बलात्कार का आरोप लगाया. बयान के बाद पुलिस ने प्राथमिकी में बलात्कार की धारा भी जोड़ दी थी.
मेरठ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी ने शनिवार को बताया कि परीक्षितगढ़ थाने को शुक्रवार को सूचना मिली कि किशोरी ने आत्महत्या कर ली है. उन्होंने बताया कि शुरुआती पूछताछ में पता चला है कि किशोरी शादाब से शादी करना चाहती थी, लेकिन वह इसके लिए तैयार नहीं था.
चौधरी ने बताया कि किशोरी द्वारा फरवरी में दर्ज करायी गई प्राथमिकी की विवेचना ठीक से नहीं करने के आरोप में जांच अधिकारी शिव नारायण सिंह को निलंबित कर दिया गया है. वहीं, पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) केशव कुमार का कहना है कि प्रारंभिक जांच में किशोरी के जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या करने की बात सामने आई है. मौत का वास्तविक कारण पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगा. उन्होंने बताया कि किशोरी के परिवार से मिली शिकायत के आधार पर शादाब समेत 12 लोगों के खिलाफ परीक्षितगढ़ थाने में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है.

Previous articleशादी समारोहों में 150 लोगों की सीमा निर्धारित की गई
Next articleउत्तर प्रदेश को मिलेगी जुलाई में 09 नए मेडिकल कॉलेजों का तोहफा जनता को देने जा रही है सरकार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here