Home Latest News उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी...

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी 5 अगस्त को अन्न वितरण समारोह शुरू करेंगे

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी 5 अगस्त को अन्न वितरण समारोह शुरू करेंगे। एक दिन में एक करोड़ लोगों को मुफ्त अनाज मिलेगा। आने वाले समय में 5 अगस्त का दिन स्वर्ण अक्षरों में लिखा जाएगा।
सीएम योगी ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 अगस्त को अन्नोत्सव मनाने जा रहे हैं। प्रदेश के एक करोड़ गरीबों को एक दिन में पांच किलो अनाज दिया जाएगा। पांच अगस्त इसलिए भी महत्वपूर्ण है कि इसी दिन देश ने सर्जिकल स्ट्राइक किया। पांच अगस्त को जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाया गया। पांच अगस्त को ही अयोध्या में भगवान श्रीराम मंदिर की आधारशिला रखी गई। आपको बता दें कि पीएम मोदी 5 अगस्त को उत्तर प्रदेश के 9 मेडिकल कॉलेजों का लोकार्पण भी करेंगे।
मेडिकल कॉलेज से होगा विंध्य के छात्रों को लाभ
सीएम योगी ने कहा कि मिर्जापुर में मां विंध्यवासिनी के नाम से बनाया गया मेडिकल कॉलेज विंध्यक्षेत्र के छात्रों के लिए मेडिकल शिक्षा के लिए बेहतर साबित होगा। 2017 में सरकार बनने के बाद बुंदेलखंड के सात जिलों के अलावा विंध्याचल के मिर्जापुर और सोनभद्र में हर-घर नल योजना शुरू की गई। इस योजना का 75 फीसदी कार्य पूरा हो चुका है।

Previous articleमौसम विभाग ने हरियाणा में 5 अगस्त तक तेज बारिश के साथ तूफान आने की संभावना जताई
Next articleउत्तर प्रदेश के बहराइच में एक तेंदुआ 6 साल की बच्ची को उठा ले गया तेंदुए के हमले से गांव में दहशत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here