Home Latest News उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा आयोजित पीईटी मंगलवार को शांतिपूर्वक...

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा आयोजित पीईटी मंगलवार को शांतिपूर्वक संपन्न हो गई

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा आयोजित प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (पीईटी) मंगलवार को शांतिपूर्वक संपन्न हो गई। परीक्षा में 85 फीसदी परीक्षार्थी शामिल हुए। आयोग ने प्रश्नपत्र की आठों सीरीज को आयोग की वेबसाइट http://upsssc.gov.in पर अपलोड कर दिया गया है, इसे चार सितंबर तक देखा जा सकेगा।
दूसरी ओर प्रदेश के विभिन्न शहरों से सॉल्वर गैंग के 12 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।
वाराणसी एसटीएफ ने व्हाट्सएप पर नकली पेपर की उत्तरकुंजी बेचने के आरोप में नैनी से रवि प्रकाश और मनीष को गिरफ्तार किया। प्रयागराज एसटीएफ ने मंझनपुर कौशाम्बी के दुर्गादेवी इंटर कॉलेज से बिहार के सॉल्वर गैंग के पंकज, राहुल, अभिषेक सिंह और उदय शंकर को और प्रतापगढ़ कोतवाली पुलिस ने फुलवरिया स्थित न्यू एंजिल्स सीनियर सेकेंड्री स्कूल में बिहार के ही पवन रजक को पकड़ा। ये सभी दूसरे की जगह परीक्षा दे रहे थे। वहीं, रानीगंज के नौडेरा स्थित शिवकुमारी दुबे महाविद्यालय में फर्जी आईडी के साथ बिहार के मनीष कुमार और प्रवीण पकड़े गए। वहीं, कुशीनगर में नकल कराने की शक में दो लोगों को पकड़ा गया। आयोग के सदस्य ओएन सिंह ने बताया कि कंट्रोल रूम से निगरानी के दौरान बुद्धा इंटर कॉलेज में दो परीक्षार्थियों के पास इन दोनों को संदिग्ध स्थिति में खड़े हुए देखा गया था। दूसरी ओर एटा के क्रिश्चिन एग्रीकल्चर इंटर कॉलेज में प्रथम पाली में बिहार निवासी गोपाल को पकड़ा गया। वह मैनपुरी के अभ्यर्थी जनवेद सिंह की जगह परीक्षा दे रहा था। उसके विरुद्ध कोतवाली नगर में मुकदमा दर्ज कराया गया है।
प्रदेश के 2254 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित हुई परीक्षा
आयोग ने प्रदेश के 2254 परीक्षा केंद्रों पर पीईटी आयोजित की। परीक्षा के लिए 20,72,903 ने फार्म भरा। आयोग के अध्यक्ष प्रवीर कुमार ने बताया कि परीक्षा में 85 फीसदी परीक्षार्थी शामिल हुए। प्रदेश भर के सभी केंद्रों पर शांतिपूर्वक परीक्षा हुई। उन्होंने बताया कि आयोग में बने कंट्रोल से परीक्ष पर सीधी नजर रखी गई और जहां भी गड़बड़ी की संभावना दिखी तुरंत कार्रवाई कराई गई।

Previous articleबिहार में कोरोना टीकाकरण अभियान के तहत वैक्सीन की दूसरी डोज लेने के लिए अलग काउंटर बनाए जाएंगे
Next articleदीपावली तक राज्य सरकार के कर्मचारियों और पेंशनर्स को जुलाई 2021 के महंगाई भत्ते व महंगाई राहत का लाभ भी राज्य सरकार दे सकती

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here