Home Latest News उत्तराखंड में 24 घंटे में होगी जमकर बारिश, आइए जाने

उत्तराखंड में 24 घंटे में होगी जमकर बारिश, आइए जाने

उत्तराखंड में तेज बारिश लोगों के लिए परेशानी का सबब बन सकती है. मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश का अनुमान लगाया है. इन जिलों में राजधानी देहरादून, उत्तरकाशी, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, बागेश्वर, पिथौरागढ़ शामिल हैं. मौसम विभाग के मुताबिक गुरुवार को देहरादून व आसपास के इलाकों में एक या दो दौर की भारी बारिश होने की संभावना है. इसको लेकर प्रदेश में ऑरेंज अलर्ट भी मौसम विभाग द्वारा जारी किया गया है.
बारिश को लेकर मौसम विभाग के अलर्ट के बाद जिलाधिकारी ने जिला प्रशासन समेत आपदा प्रबंधन से जुड़े विभागों के अधिकारियों को सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं. देहरादून जिलाधिकारी डॉ. राजेश कुमार का कहना है कि जिस भी इलाके से आपदा से जुड़ी कोई सूचना आती है तो तमाम विभागों के अधिकारी, कर्मचारी तत्काल मौके पर पहुंचे ताकि आपदा राहत कार्यो को तत्काल शुरू किया जा सके.
यहां बहा पीआरडी जवान
बता दें कि बीते मंगलवार और बुधवार को हुई बारिश के कारण कुमाऊं में करीब 45 सड़कें मलबे से बंद हो गई. यहां रात की ड्यूटी करने के बाद घर लौट रहा चौखुटिया (अल्मोड़ा) के सोनगांव निवासी पीआरडी जवान राकेश किरौला (24) पुत्र मोहन सिंह किरौला बुधवार तड़के सवा चार बजे उफनाए नागाड़ गदेरे में बह गया. उसकी स्कूटी आपुण बाजार से कुछ दूरी पर रामगंगा नदी के पास मिली. जवान का पता नहीं चल पाया है. अल्मोड़ा से पहुंची एनडीआरएफ की टीम युवक की तलाश में जुटी है.
मसूरी में 9 मिली मीटर बारिश
मौसम विभाग के मुताबिक पिछले 24 घंटे में राजधानी देहरादून में 116.6 मीटर बारिश रिकॉर्ड की गई है. पहाड़ों की रानी मसूरी में 9 मिलीमीटर, नागथात क्षेत्र में 8.5 मिलीमीटर, चकराता में सात मिलीमीटर, कालसी में 7.5 मिलीमीटर, कोठी में पांच मिलीमीटर और ऋषिकेश में 1.4 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई है. बारिश की वजह से ऋषिकेश में गंगा नदी का जल स्तर 329 .93 मीटर तक पहुंच गया है, जो खतरे के स्तर 340 .50 मीटर से थोड़ा कम है.

Previous articleबालू के अवैध खनन मामले में दागी अफसरों पर बिहार सरकार की कार्रवाई लगातार जारी
Next articleमुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को कोरोना की तीसरी की लहर की तैयारियों का जायजा लेने बागपत पहुंचे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here