Home Latest News अयोध्या में 5 अगस्त को बड़ जश्न की तैयारियां जोरों शोरों से...

अयोध्या में 5 अगस्त को बड़ जश्न की तैयारियां जोरों शोरों से चल रही हैं, आइए जाने

अयोध्या में 5 अगस्त को बड़ जश्न की तैयारियां जोरों शोरों से चल रही हैं. दिन भी खास है, इस दिन एक साल पहले राम मंदिर का शिलान्यास किया गया था. एक साल पहले इसी दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या आकर मंदिन निर्माण के लिए ‌शिला पूजन कर आधारशिला रखी थी. इसके बाद से ही लगातार मंदिर का निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है. अब इस साल के जश्न को देखते हुए राम मंदिर ट्रस्ट की तरफ से खास तैयारी की गई है. विशेष पूजा पाठ किया जाएगा, प्रसाद वितरण होगा, भगवान राम को छप्पन भोग भी लगेगा. इस मौके पर सभी साधु संतों को प्रसाद वितरण भी किया जाएगा.
इस बात की जानकारी देते हुए रामलला के मुख्य पुजारी सत्येंद्र दास महाराज भावुक हो गए. दास बताते हैं कि उन्होंने राम लला को टाट में भोग लगाया है, कई बार वो भोग लगाते वक्त रो पड़ते थे कि आखिर कब भगवान अपने मंदिर में विराजमान होंगे. लेकिन सदियों के इंतजार के बाद वो तारीख आई जब पिछले साल पीएम मोदी ने मंदिर का शिलान्यास किया और उसी के बाद राम लला को राम जन्मभूमि परिसर में ही अस्थायी मंदिर में स्थापित कर दिया गया है.
वहीं बताया जा रहा है कि 5 अगस्त को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी अयोध्या रहेंगे. पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना अंतर्गत अन्न महोत्सव के शुभारंभ के अवसर पर सीएम अयोध्या से करेंगे शिरकत. वे इस दौरान शिलान्यास को लेकर होने वाले कार्यक्रम में भी हिस्सा ले सकते हैं.
खास होगी रामलला की पोशाक
दास ने बताया कि इस मौके पर रामादल की तरफ से तैयार की गई खास पोशाक राम लला को धारण करवाई जाएगी. राम लला के पारम्परिक वस्त्र तैयार करने वाले टेलर को ऑर्डर भी दे दिया गया है. क्योंकि राम लला को दिन के हिसाब से कपड़े धारण करवाए जाते हैं इस लिहाज से इस बार भी रामा दल की तरफ से 5 अगस्त को रत्नजड़ित वस्त्र भेंट किया जाएगा.
पीले रंग की पोशाक में होंगे नवरत्न
रामादल के महंत कल्कि महाराज ने बताया कि 5 अगस्त को गुरुवार का दिन होने के वजह से भगवान राम को पीले रंग के वस्त्र धारण करवाए जाएंगे. इसके अलावा वस्त्र में नवरत्न जड़े होंगे. मंदिर के शिलान्यास के एक साल पूरे होने के उपलक्ष्य में रामादल की तरफ से बड़ा ऐलान किया गया है जिसके तहत इस बार भगवान राम के भव्य मंदिर के लिए स्वर्ण पत्र चौखट का आर्डर दिया जाएगा.

Previous articleयूपी के सीतापुर में एक डॉक्टर की दिनदहाड़े तलवार से काट कर नृशंस हत्या कर दी गई
Next articleदिनदहाड़े बाइक सवार 3 बदमाशों ने पिस्टल के बल पर निजी कंपनी के एजेंट से 10 लाख रुपये लूट लिये

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here