Home Health Tips अगर आप भी अधिक हस्तमैथुन करते हैं तो इन बीमारियों के हो...

अगर आप भी अधिक हस्तमैथुन करते हैं तो इन बीमारियों के हो सकते हैं शिकार, तुरंत जान ले वरना बाद में पछताना पड़ेगा

आपने अक्सर देखा होगा कि हस्तमैथुन लगभग हर व्यक्ति करता है और इसे जवानी की एक सामान्य प्रक्रिया भी माना जाता है। ऐसा कोई ही व्यक्ति हो जो इससे बचा हो, किंतु जब कोई व्यक्ति हस्तमैथुन हद से ज्यादा करता है तो वह कई बीमारियों का शिकार हो जाता है। और वह कई तरह से प्रभावित हो जाता है। आज मैं आपको हस्तमैथुन से होने वाले इन 5 खतरनाक बीमारियों के बारे में बताने जा रहा हूं।

1. सूजन :

जल्दी जल्दी हस्तमैथुन करने से मांसपेशियों में स्पर्म के पहले निकलने वाला द्रव मांसपेशियों में चला था। जिसके कारण सूजन उत्पन्न हो जाते हैं। यह सूजन उस वक्त तक बनी रहती है। जब तक वो द्रव वापस खून में नहीं चला जाता है। इसके साथ ही हमारे शरीर की प्रोटीन भी नष्ट हो जाती है।

2 दिमागी प्रभाव :

हस्तमैथुन से घबराहट और न्यूरोलॉजिकल जैसी समस्याएं उत्पन्न हो जाती हैं क्योंकि स्पर्म के निकलने के बाद अवसाद पैदा होते हैं। और व्यक्ति यह सोचता है कि उसने गलत किया जिससे उसके मन में नकारात्मक विचार आते हैं। उसका मनोबल गिरने लगता है जिसके कारण व्यक्ति अवसाद जैसी समस्याओं से घिर जाता है।

3 शीघ्रपतन :

हद से ज्यादा हस्तमैथुन करने से पुरुष कई प्रकार से प्रभावित होते हैं। मुख्य रूप से शीघ्रपतन का शिकार हो जाते हैं जिससे व्यक्ति संबंध बनाने से पहले ही शिथिल हो जाता है। जिसके कारण उसकी शादीशुदा जिंदगी बर्बाद हो सकती है य कभी कभी शादियां टूट भी जाती हैं।

4. शुक्राणु की संख्या पर असर :

नियमित रूप से हस्तमैथुन करते रहने से शुक्राणुओं की संख्या में बहुत तेजी से कमी होने लगती है। जिसका असर उसके पिता बनने की क्षमता पर भी पड़ता है। इसके अलावा अनियमित रूप से आपको संतुष्ट होने में अधिक समय लगता है। इसके साथ ही आपको इरेक्टाइल डिसफंक्शन रोग का शिकार होना पड़ता है।

5. पायरोनी :

हस्तमैथुन के दौरान असाधारण क्रियाकलाप से पायरोनी नाम की बीमारी हो सकती है। इस बीमारी में शिथिलता और मांसपेशियों में तनाव खत्म हो जाता है। जिससे मांसपेशियां कमजोर हो जाती हैं और उनमें रक्त का संचार नहीं होता है।

Previous articleइन राशियों का भाग्य सातवें आसमान पर रहेगा
Next articleपीरियड्स में होने वाले दर्द और ऐंठन से परेशान हैं तो भांग के बीज के तेल का उपयोग करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here